Wednesday, October 28, 2020

BTEUP/Polytechnic की नई अपडेट - पॉलीटेक्निक के नए बैच की पढ़ाई 15 नवंबर से

हेलो दोस्तों आप सभी के लिए फिर से पॉलिटेक्निक की एक बड़ी अपडेट , जी हा जो की पॉलिटेक्निक के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए बहुत जरुरी ।पॉलिटेक्निक के प्रथम वर्ष के छात्रों को काफी दिनों से उनके क्लासेज का इंतजार है की कबसे उनकी कक्षाए चलेगी क्योकि एडमिशन के बाद से वे बैठ बस अपने पढाई के इंतजार में है... 



संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने कहा है कि पॉलीटेक्निक संस्थानों के डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं की पढ़ाई अब 15 नवंबर से शुरू होगी। अभी तक दो नवंबर की तिथि तय थी लेकिन संस्थानों की ओर से इसकी तैयारी न होने की वजह से यह बदलाव किया गया है।

पॉलीटेक्निक में बीते 15 अक्टूबर से ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड पर प्रथम वर्ष को छोड़कर कक्षाएं शुरू हो गई हैं। परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के निर्देशों के मुताबिक दो नवंबर से कक्षाएं शुरू करने की समय सारिणी तय थी।लेकिन अब इसमें बदलाव करते हुए 15 नवंबर कर दिया गया है। बरेली के एडमिशन कोआॢडनेटर नरेंद्र कुमार का कहना है कि कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार छात्र-छात्राओं के बैठने से लेकर सारी तैयारी की जाएगी। जिससे कक्षाएं नियमित रूप से चल सकें।

परिषद के सचिव के मुताबिक कई संस्थानों से शिकायतें मिली हैं कि पहले, दूसरे और तीसरे चरण में कई अभ्यॢथयों ने अपना प्रोविनल लेटर डाउनलोड नहीं किया। वह सीधे आवंटित संस्थान में प्रवेश लेने पहुंच गए। जिसकी वजह से उन्हे वापस कर दिया गया। अब चौथे चरण की काउंसिलिंग चल रही है। जिसकी वजह से उनके प्रोविनल लेटर नहीं डाउनलोड हो पाएंगे। इसलिए संस्थानों को निर्देश दिए हैं कि जिन अभ्यॢथयों के नाम संस्थाओं के पीआइ मॉड्यूल पर हैं, उनके प्रवेश ले लें। जिन्होंने विथड्रॉल फार्म काउंसिलिंग का ऑनलाइन विकल्प चुनकर प्रवेश निरस्त करा लिया, उन्हेंं शामिल नहीं किया जाएगा।

 

रैगिंग को रोकने के लिए बने सख्त नियम - Click Here

No comments:

Post a Comment