Friday, June 26, 2020

पॉलिटेक्निक सेमेस्टर परीक्षाये निरस्त होगी | bteup के सभी छात्र होंगे प्रोमोट

पॉलिटेक्निक में सत्र 2019 20 की सेमेस्टर परीक्षा रद्द हो सकती हैं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्राविधिक शिक्षा परिषद में सेमेस्टर परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है । परिषद ने इसका प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेज दिया है वहीं छात्रों को 31 जुलाई से पहले अपने प्रोजेक्ट बना कर जमा करने होंगे, जिसे आंतरिक मूल्यांकन में जोड़ा जाएगा प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है ।

पॉलिटेक्निक छात्रों को इस से बचाने के लिए सत्र 2019 20 की सेमेस्टर परीक्षाएं अब नहीं होंगी प्राविधिक शिक्षा परिषद सचिव संजीव कुमार सिंह के मुताबिक फार्मेसी के छात्रों की परीक्षाएं पहले ही निरस्त हो चुकी है । जबकि इंजीनियरिंग व अन्य ग्रुप के डिप्लोमा छात्रों की परीक्षाएं 26 जुलाई को प्रस्तावित थी परिषद में सभी संस्थानों को ऑनलाइन प्रश्न पत्र भेजने का तैयारी की थी लेकिन इससे कई संस्थान ऐसे भी हैं , जहां इंटरनेट की परेशानी के चलते ऑनलाइन प्रश्न पत्र नहीं भेजे जा सकते उधर को रोना वल्लभ डाउन के चलते संस्थानों में इंटरनेट लगाने का काम भी पूरा नहीं हुआ है इन सभी दिक्कतों के चलते परिषद ने परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है ।
प्रोमोट किए जाएंगे छात्र :- परिषद सचिव के मुताबिक छात्रों को आंतरिक और पिछले सेमेस्टर की मूल्यांकन के आधार पर पास किया जायेगा प्रथम वर्ष के छात्रों को पहले सेमेस्टर द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रथम वर्ष और अंतिम वर्ष के छात्रों को पिछले सेमेस्टर व आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर नंबर दिए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment